भेड़िया ग्रस्त इलाके में दिखा ऐसा नजारा, देखकर हर कोई रह गया हैरान

UP Special News

बहराइच/जनमत। भले ही हम आप सूकून से चैन की नींद सो रहे हों लेकिन जनपद बहराइच के महसी के उन 50 गाँव के लोगों के हालात देखिए जो अपने मासूम की जिंदगी बचाने के लिए पूरी रात जागते हैं और अपने गाँव के गलियों में चौराहों पर अब थाली ताली और जागते रहो का शोरगुल मचाकर अपने कलेजे के दुकड़े की रक्षा करते हैं इसके बावजूद आये दिन नरभक्षी भेड़ियां बच्चों को शिकार बना ही डाल रहे है। इन दिनों नरभक्षी भेड़िये का आतंक इस कदर बढ़ गया है कि लोग जान हथेली पर रखकर पूरी रात जागते हैं और भेड़िये की आहट पाते ही थाली ताली और शोरगुल मचाकर हाँका लगाते हैं।

सिसैया गाँव के ग्रामीणों का कहना है कि अब वन विभाग के वादों से उनका भरोसा उठने लगा है। इस लिए अब वो खुद अपने परिवार की रक्षा के लिए कुछ भी करने को तैयार हैं। आक्रोशित ग्रामीणों ने यह भी बताया कि वन विभाग नरभक्षी भेड़ियों को जल्दी पकड़ने का दावा तो करता है पर सभी वादे और दावे फेल साबित हो रहे हैं। अब ग्रामीण अपनों की जिंदगी बचाने के लिए पूरी रात जागने एवं थाली ताली बजाने पर मजबूर हैं।


इस आदमखोर भेड़िये की दस्तक से आतंक इस प्रकार है कि लोग दिन रात लाठी डंडा लेकर पहरेदारी करने पर विवश हैं। ग्रामीणों के द्वारा की जा रही कड़ी पहरेदारी के बाद भी नरभक्षी शिकारी दबे पांव आकर मासूम को निवाला बना लेता है। लिहाजा अब ग्रामीण खुद इस नरभक्षी का आहट पाते ही गोला पटाखा दागकर घने फसलों में हाँका लगाते हैं ताकि गाँव के लोग और उनके परिजन सकुशल रह सकें। महसी थाना क्षेत्र के कोलाइला गाँव के पास भेड़िये की दस्तक सुनते ही ग्रामीणों ने जमकर हाँका लगाया और मक्के के खेत मे घुसकर नरभक्षी शिकारी को भगाने का प्रयास भी किया।

REPORTED BY – RIZWAN KHAN

PUBLISHED BY – MANOJ KUMAR