स्वीपर कर रहे इलाज… डॉक्टर करते रहे कागजी कार्यवाही

UP Special News

कौशांबी/जनमत। उत्तर प्रदेश सरकार जहां एक तरफ स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर करने में लगी है। किसी को समस्या ना हो इसका विशेष ध्यान दिया जा रहा है। वहीं कौशांबी जिले में स्वास्थ्य कर्मी अपने मौज में है। वह अपने अपने चैम्बर में बैठकर कागजी कार्यवाही में लगे है। जहां स्वीपर लोगों का इलाज कर रहे है जिसका विडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। घटना उस वक़्त की बताई जा रही है जब ज़िले के मंझनपुर थाना अंतर्गत सिराथू रोड पर तेज़ रफ़्तार कार ने कई लोगों को टक्कर मार दी। जिसमें कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। मौके पर लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गयी।

नाराज़ लोगों ने ड्राइवर की पिटाई कर दी। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। सूचना पर पहुची पुलिस ने ड्राइवर को हिरासत में लेकर थाने ले गयी। वहीं हादसे में सभी घायलों को मेडिकल कालेज में ले जाया गया। जहां पर एक बच्ची सहित दो लोगों की हालत को गंभीर देखते हुए उन्हें प्रयागराज रेफर कर दिया गया।

वहीं अन्य घायलों का कौशाम्बी मेडिकल कालेज में डॉक्टर की जगह स्वीपर ने इलाज किया। जब स्वीपर द्वारा गंभीर घायलों का इलाज करते वीडियो बनाया गया तो मेडिकल कालेज के सीएमएस मीडिया कर्मियों पर भड़क गए। डॉक्टरों की लापरवाही से परिजन नाराज़ नज़र आए। इतना ही नहीं मेडिकल कालेज के सीएमएस एसके शुक्ला से जब इस बाबत पूछा गया तो वह कैमरे के सामने से भागते रहे।

जानकारी के अनुसार इमरजेंसी में तैनात डॉक्टर अपने चेम्बर में बैठकर कागज़ी कार्यवाही करते रहे। जब इस डॉक्टरों से सवाल किया गया तो सवालों से घिरते डोक्टरों ने मीडिया कर्मियों से भी बदसलूकी शुरू कर दी। इतना ही नहीं मीडिया कर्मियों का कैमरा भी छिनने का प्रयास किया गया।

REPORTED BY – RAHUL BHATT

PUBLISHED BY – MANOJ KUMAR