भेड़िये के आतंक से निपटने के लिए प्रशासन ने कसी “कमर”…

UP Special News

बहराइच (जनमत):- यूपी के बहराइच जिले की महसी तहसील क्षेत्र के 50 गांवों में 49 दिनों से आतंक का पर्याय बने भेड़ियों से निजात की अंतिम कार्रवाई शुरू कर दी गई है। मंगलवार को दो रेंजरों समेत 10 सदस्यीय टीम गठित की गई है, जिसे भेड़ियों को ट्रैंकुलाइज करने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। अगर भेड़िये ट्रैंकुलाइज नहीं हुए तो उन्हें मारने के भी आदेश दिए गए हैं।

डीएम मोनिका रानी ने बताया कि प्रधान मुख्य वन संरक्षक वन्यजीव संजय श्रीवास्तव के आदेश पर टीम गठित की गई है, जिसमें वन विभाग से रेंजर पंकज साहू, अतुल श्रीवास्तव, पशु चिकित्सक दीपक वर्मा, वन सुरक्षाधिकारी दीपक सिंह, डिप्टी रेंजर प्रदीप कुमार, वन रक्षक मनोज तिवारी शामिल हैं।

पुलिस विभाग से दरोगा रमेश चंद्र, आरक्षी अरुणेश कुमार व मधु गुप्ता को भी शामिल किया गया है। पहले भेड़ियों को ट्रैंकुलाइज कर काबू करने का प्रयास किया जाएगा।हरदी क्षेत्र में भेड़ियों का आतंक थम नहीं रहा। 48 घंटे के भीतर सोमवार रात छठीं बार हमला किया। मां के साथ सो रही अफसाना (5) को निवाला बनाने का प्रयास किया।

बालिका की चीख सुनकर उठे परिजनों को देख भेड़िया भाग निकला। अफसाना को गंभीर हालत में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) में भर्ती कराया गया। भेड़ियों के लगातार हमलों से ग्रामीण दहशत में हैं। रात जागकर काटनी पड़ रही है। ग्रामीण बारी-बारी से पहरा भी दे रहे हैं।

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL…