बाग में पेड़ पर फांसी के फंदे पर लटका मिला युवक का शव

CRIME UP Special News

अलीगढ़/जनमत 27 सितम्बर 2024। जनपद के छर्रा थाना क्षेत्र के मोहल्ला शिवपुरी गली नंबर 4 में अपने परिजनों से दिल्ली जाने की बात कहकर घर से निकला मजदूर युवक की लाश सुनसान जंगल के बीच आम के बाग में फांसी के फंदे पर लटकी हुई मिली। सूचना के बाद ग्रामीणों में हड़कंप मच गया। ग्रामीणों द्वारा पुलिस को सूचना दी गई। सूचना पर इलाका थानाध्यक्ष एफएसएल टीम के साथ मौके पर पहुंच गए। मौके पर पहुंची फोरेंसिक टीम द्वारा घटनास्थल को अपने घेरे में लेते हुए साक्ष्य इक्क्ठा किया गया। वहीं पुलिस द्वारा ग्रामीणों की मदद से आम के पेड़ से लटक रही युवक की लाश को उतार कर पंचनामा करके पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी भेज दिया। जिसके बाद पुलिस पीड़ित परिजनों से तहरीर प्राप्त करते हुए कार्रवाई करने में जुटी है।

बतादें कि मृतक युवक रवि कुमार पुत्र भगवती दिल्ली में रहकर मेहनत मजदूरी कर अपना और अपने परिवार का पालन पोषण कर रहा था। जोकि 5 दिन पहले अपने परिजनों से मिलने के लिए घर आया था। चार से पांच दिन परिजनों के साथ गुजारने के बाद रवि गुरुवार को अपने परिवार के लोगों से मजदूरी पर दिल्ली जाने की कहकर अपने घर से निकला था। शुक्रवार की सुबह होने पर जब ग्रामीण गांव से बाहर नेत्रपाल शर्मा के आम के बाग की तरफ टहलने के लिए निकले थे तभी ग्रामीणों की नजर बाग में पेड़ के ऊपर फांसी के फंदे पर लटक रहे युवक की लाश पर पड़ी। सुनसान जंगल के बीच बाग में युवक की फांसी के फंदे पर लाश लटकी हुई देख ग्रामीणों के होश उड़ गए।

बाग में लाश लटकी हुई देख ग्रामीण मौके पर पहुंचे और मृतक की पहचान रवि कुमार पुत्र भगवती के रूप में की। मृतक युवक की पहचान होने के बाद ग्रामीण दौड़कर गांव पहुंचे और परिजनों को उनके बेटे की लाश बाग में फांसी के फंदे पर लटकी हुई मिलने की सूचना दी। दिल्ली जाने की कह कर अपने घर से गए बेटे की लाश मिलने की सूचना मिलते ही परिवार में कोहराम मच गया और रोते बिलखते परिजन ग्रामीणों के साथ घटनास्थल पर पहुंच गए। जहां उनके बेटे की लाश फांसी के फंदे पर लटक रही थी।

ग्रामीणों द्वारा युवक की लाश मिलने की सूचना पुलिस को दी। सूचना पर थाना पुलिस फॉरेंसिक टीम के साथ घटनास्थल पर पहुंच गई। फॉरेंसिक टीम के द्वारा घटनास्थल को कवर करते हुए साक्ष्य संकलित किए गए। पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही युवक की मौत के कारणों का पता चलेगा कि उसकी हत्या की गई है या फिर उसके द्वारा आत्महत्या की गई। पुलिस सभी पहलुओं पर बारीकी के साथ मामले में जांच पड़ताल करते हुए अग्रिम विधिक कार्रवाई करने में जुटी है।

REPORTED BY – AJAY KUMAR

PUBLISHED BY – MANOJ KUMAR