बस ने किराना व्यापारी को रौंदा…. हुई मौत

UP Special News

गोरखपुर (जनमत) :- यूपी के गोरखपुर जिले के चिलुआताल के महुआतार के पास बुधवार की देर रात एक प्राइवेट बस ने स्कूटी से जा रहे 29 वर्षीय किराना व्यापारी को रौंद दिया। जिससे किराना व्यापारी अश्वनी जायसवाल की मौके पर ही मौत हो गई और उनके साले 28 वर्षीय सुनील घायल हो गए। आक्रोशित लोगों ने गुरूवार की सुबह करीब 11 बजे गोरखपुर-सोनौली राजमार्ग को जाम कर दिया। लोगों की मांग थी कि आरोपी बस चालक को अरेस्ट किया जाए। मृतक के परिजनों का कहना था कि प्रशासन बड़े वाहनो के चालको से पैसे लेकर नो एंट्री में जाने देती है जिसके चलते इतना बड़ा हादसा हो गया। जिसके बाद मौके पर पहुची चिलुआताल पुलिस ने ग्रामीणों को किसी तरह समझाया और एक घंटे बाद जाम हटवाया। इस दौरान वाहनों की लंबी कतार लग गई।
जानकारी के अनुसार शहर के कोतवाली थानाक्षेत्र के इस्माइलपुर (चौरहिया गोला) निवासी अश्वनी जायसवाल की ससुराल चिलुआताल के सिक्टौर में है। वह बुधवार की रात करीब 9 बजे सिक्टौर गांव निवासी अपने साले सुनील जायसवाल के साथ स्कूटी पर बैठकर महेसरा की तरफ सेे ससुराल जा रहे थे। महुआतर चौराहे के पास पहुंचे कि उसी समय एक प्राइवेट मिनी बस ने पीछे से स्कूटी में ठोकर मार दिया। इस दौरान अश्वनी की बाडी बस में फंसकर करीब २०० मीटर घसीट गई। उनकी मौके पर ही मौत हो गई। वहीं साले सुनील का दाहिना पैर टूट गया। उन्हें पुलिस ने इलाज के लिए मेडिकल कालेज भेजा जहां इलाज चल रहा है।

डेढ़ वर्ष पहले हुई थी शादी
मृतक अश्वनी जायसवाल की शादी लगभग डेढ़ साल पूर्व ज्योति नामक युवती से हुई थी। अश्वनी किराने का व्यवसाय करते थे।उनका एक छह माह का बेटा मानविक है। इतने कम समय में ही ज्योति से पति का साथ और मानविक से पिता का साया छूट गया। उधर परिजनों ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए है। अश्वनी के ससुर ने कहा कि सोनौली के तरफ से आने वाली बड़ी गाडिय़ों का डायवर्जन जंगल कौडिय़ा से ही कालेसर फोरलेन की तरफ कर दिया गया है। ऐसे में शहर से मानीराम की तरफ जाने वाले वाहनों को मोहरीपुर से ही कालेसर फोरलेन की तरफ मोड़ दिया जा रहा है। जबकि उपस्थित ट्रैफिक कर्मी धन उगाही कर बड़ी गाडिय़ों को भी आने देते है।ं

यदि प्रशासन अपना कार्य सही से की होती, शायद अश्वनी की जान बच गई होती। कुछ दिनों पूर्व ट्रैफिक पुलिस द्वारा पैसा लेकर गाडिय़ों को पास करने का वीडियो भी वायरल हुआ था। सिक्टौर निवासी अमित जायसवाल ने आईजीआरएस दाखिल कर बड़े वाहनों के आने का भी शिकायत किया था और उन पर रोकथाम लगाने का आग्रह किया था। इस संबंध में एसओ चिलुआताल प्रदीप शर्मा ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर लिया गया है, बस भी पुलिस के कब्जे में है। जल्द ही चालक को अरेस्ट कर लिया जाएगा। वहीं सीओ कैंपियरगंज अजय कुमार सिंह ने कहा कि बड़ी गाडिय़ों का प्रवेश वर्जित है मामले की जांच कराई जाएगी। उधर एसपी ट्रैफिक डॉ एमपी सिंह ने कहा कि पैसेंजर गाडिय़ों का आवागमन चालू   है  . केवल ट्रक जैसे बड़े गाडिय़ों का डायवर्जन किया गया है।

REPORT- AJEET SINGH…

PUBLISHED… ANIL KUMAR…