“महिलाओं की सुरक्षा,सम्मान और आत्मनिर्भरता में ही सम्पूर्ण समाज का विकास निहित” -रणजीत यादव

UP Special News

अयोध्या (जनमत):- महिला सशक्तिकरण के उद्देश्य से अयोध्या में संचालित संस्था “आरोही-एक उड़ान” की अध्यक्ष पल्लवी वर्मा अपनी टीम के साथ मलिन बस्ती जयसिंहपुर वार्ड में पहुँची। जहाँ खाकी वाले गुरुजी/सब इंस्पेक्टर रणजीत यादव समाजसेवी ऋषभ के साथ स्कूल में गरीब और असहाय बच्चों को निःशुल्क शिक्षा रोजाना की भांति खुले आसमान के नीचे दे रहे थे। अपना स्कूल में पढाई खत्म होने के पश्चात बस्ती की महिलाओं और बालिकाओं को एकत्रित कर महिला सशक्तिकरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम में बालिकाओं और महिलाओं के स्वास्थ्य और सुरक्षा पर वृहत चर्चा हुई। कार्यक्रम में उपस्थित महिला/युवती रूमा, नगमा, कमलेश, तराना,अन्नू,आँचल, केचा, महक,अंशी,शकीना, टिन्का ने गाना सुनाकर सबका मनोरंजन किया। इस अवसर पर संस्था की पदाधिकारी अमिता सिंह ने अपने बिचार व्यक्त करते हुए कहा कि महिलाओं और बच्चियों को अपनी स्वच्छता के प्रति जागरूक रहने की ज्यादा आवश्यकता होती है। खाकी वाले गुरूजी रणजीत यादव ने कहा कि “महिलाओं की सुरक्षा,सम्मान और आत्मनिर्भरता में ही सम्पूर्ण समाज का विकास निहित है!”

संस्था की अध्यक्ष पल्लवी वर्मा ने सभी अतिथियों को पुष्प भेंट कर स्वागत किया। अच्छे गायन हेतु संस्था की तरफ से तराना, रूमा,केचा और महक को उपहार प्रदान कर सम्मानित किया गया। उपस्थित महिलाओं और बच्चियों को जलपान के साथ कार्यक्रम का समापन किया गया। स्टेशन अधीक्षक अयोध्या रेलवे स्टेशन राजीव रंजन, संस्था की पदाधिकारी प्रज्ञा श्रीवास्तव, सुनील अवस्थी,सतीश पाठक,संजीव वर्मा,पल्लवी वर्मा और शैश्वत श्रीवास्तव  समेत 100 महिला और बच्चियां उपस्थित रही।

Posted By:- Amitabh Chaubey