ग्राम सचिवालयों को सही रूप में संचालित करने के लिए सरकार तैयारियों में जुटी:-

UP Special News

लखनऊ(जनमत ) :- गांवों में बनाये गए ग्राम सचिवालयों को सही रूप में संचालित करने के लिए सरकार तैयारियों में जुटी है।पंचायत सहायक कम डाटा एंट्री आपरेटर की भर्ती  सभी 58189 ग्राम पंचायतों में करायी गयी थी, उस समय कुछ गांवों में पद नहीं भरे जा सके तो कुछ जगहों पर चयनितों ने इस्तीफा दे दिया।

ग्राम पंचायत सहायकों के रिक्त 2783 पदों के लिए इन दिनों चयन किया जा रहा है। पंचायती राज निदेशक अनुज कुमार झा के मुताबिक विभाग में इन दिनों 2,783 पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू है।यह भारती आवेदन आफलाइन आवेदन तीन जून तक स्वीकार किए जाएंगे।

ऐसे में सभी पात्र उम्मीदवारों को अंतिम तारीख तक अपना आवेदन पूरा कर लेना चाहिए। उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास होना अनिवार्य है, इन पदों पर आवेदन करने के लिए| जबकि पिछली भर्ती  में केवल 10वीं पास कैंडिडेट््स भी फार्म भर सकते थे।

भर्ती से जुड़ी  कई अन्य जानकारियों  के लिए अभ्यर्थी विभाग वेबसाइट देख सकते हैं। जो भी सारी अर्हताएं पूरी करते हो रिक्त पदों पर वही अभ्यर्थी चयनित होंगे| जिलाधिकारी की अध्यक्षता में गठित समिति 18 से 25 जून तक समिति करेगी। 26 से 28 जून तक चयनितों को नियुक्ति पत्र दिए जाने के निर्देश हैं।

Posted By _ Vishal Mishra