झोलाछापों चिकित्सकों पर कार्यवाही करने गई स्वास्थ्य विभाग की टीम को बनाया बंधक

UP Special News

एटा/जनमत/06 सितम्बर 2024। एटा जिले में झोलाछाप चिकित्सकों का आतंक देखने को मिला है। जहां झोलाछाप चिकित्सकों पर कार्यवाही करने गई स्वास्थ्य टीम को एक झोलाछाप डॉक्टर और उसके दर्जन भर साथियों ने मिल कर बंधक बनाकर जमकर मारपीट की है। घटना एटा जिले के जैथरा थाना क्षेत्र के सहोरी गांव के समीप नगला गुमानी चौराहा की है। बताया जा रहा हैं कि झोलाछाप डॉक्टरों के नोडल और एसीएमओ एटा अपनी टीम के साथ गुरुवार दोपहर को एक शिकायत के आधार पर कार्यवाही करने पहुंचे थे। जैसे ही स्वास्थ्य टीम इलाज कर रहे झोलाछाप चिकित्सक के क्लीनिक पर पहुंची वैसे ही झोलाछाप डॉक्टर भड़क गया।

उसने तत्काल अपने दस से बारह साथियों को मौके पर बुला लिया और स्वास्थ्य टीम के साथ बहस शुरु कर दिया। एसीएमओ के विरोध करने पर झोलाछाप और उसके दर्जन भर साथियों ने स्वास्थ्य टीम को मारना पीटना शुरू कर दिया और क्लीनिक में बंधक बनाकर दुकान का शटर बंद कर दिया। इतना ही नहीं उप मुख्यचिकित्सा अधिकारी डॉक्टर सर्वेश का मोबाइल, डायरी और सरकारी दस्तावेज भी छीन लिए। भीड़ और अराजक तत्वों से घिरा देख एसीएमओ झोलाछाप चिकित्सक के आगे हाथ जोड़कर रहम की भीख मांगते नजर आये। घंटो बंधक रहने के बाद आस पास के ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी।

मौके पर पहुंची पुलिस ने बंधक बने डॉक्टरों की टीम को छुड़ाया।बंधक बने एसीएमओ डॉक्टर सर्वेश बेहद घबराए हुए थे।बताया जा रहा है कि करीब एक माह पहले शिकायत के आधार पर झोलाछाप चिकित्सक यतेंद्र यादव पुत्र जयवीर यादव के फर्जी अस्पताल को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने शील कर दिया था। मौका पाकर झोलाछाप चिकित्सक नें दुकान बदल कर क्लीनिक खोल लिया था और मरीजों का इलाज कर रहा था। जिसकी शिकायत मिलने पर एटा केडीएम प्रेमरंजन सिंह के निर्देश पर झोलाछाप चिकित्सकों पर कार्यवाही करने के लिए नोडल अफसर अपनी टीम के साथ पहुंचे थे।

जहां दबंग फर्जी डॉक्टर ने न केवल स्वास्थ्य टीम को बंधक बना लिया बल्कि जमकर मार पीट भी की है। झोला छापों के जनपद में हौंसले इस कदर बुलंद हैं कि अब वह स्वास्थ्य टीम को भी नहीं वख्श रहे हैं। फिलहाल देर शाम बंधन मुक्त होने के बाद स्वास्थ्य टीम जैथरा थाने पहुंची जहां एसीएमओ ने आरोपी चिकित्सक और उसके दर्जन भर नमाजद साथियों और अज्ञात के विरुद्ध कोतवाली जैथरा में लिखित तहरीर दी है। वहीं पुलिस टीम फरार झोलाछाप और अन्य आरोपियों की तलाश में जुटी हुई है।

REPORTED BY – NAND KUMAR

PUBLISHED BY – MANOJ KUMAR