बैठक में भाग लेने आए संयुक्त कृषि निदेशक को आफिस कर्मचारियों ने बनाया बंधक

UP Special News

सिद्धार्थनगर/जनमत। जिले के खेसरहा ब्लॉक में समीक्षा बैठक करने आए बस्ती मंडल के संयुक्त कृषि निदेशक अविनाश चंद्र तिवारी को ऑफिस कर्मचारियों ने ऑफिस में ही बंद कर ताला लगा दिया और सामने विरोध प्रदर्शन करने लगे। ऐसे में अधिकारियों के लिए असहज स्थित बनी ही रही। वहीं घटना की खबर लगते ही प्रशासनिक अधिकारियों के भी हाथ पैर फूल गए। ऑफिस कर्मचारियों ने आक्रोशित होकर नारेबाज़ी करने लगे। ऑफिस कर्मचारियों ने संयुक्त कृषि निदेशक बस्ती अविनाश चंद्र तिवारी के ऊपर आरोप लगाते हुए कहा कि खेसरहा ब्लॉक में कार्य कर रहे दो कृषि कर्मचारियों को बिना किसी नोटिस के सस्पेंड कर दिया था।

कृषि कर्मचारियों ने जिला कृषि अधिकारी के खिलाफ ज्ञापन देने और आरोप लगाते हुए कहा कि जिला कृषि अधिकारी नियमों के विरुद्ध कृषि कर्मचारियों को सस्पेंड करते हैं और सरकार की मंशा के अनुरूप कार्य नहीं करने देते हैं। कृषि कर्मचारियों को प्रतिकूल प्रविष्टि देने के साथ ही प्राथमिक दर्ज करने की धमकी भी देते रहते हैं।

इस संदर्भ में उप कृषि निदेशक अरविंद कुमार विश्वकर्मा ने बताया कि संयुक्त कृषि निदेशक समीक्षा बैठक के लिए सिद्धार्थ नगर आए थे ऑफिस कर्मचारी उग्र होकर नारेबाजी किया तथा संयुक्त कृषि निदेशक सहित अन्य अधिकारियों को 3 घंटे तक ऑफिस में बंधक बनाये रखें। प्रशासन को जब इसकी सूचना दी गई तब प्रशासन हरकत में आया और कुछ कर्मचारियों के ऊपर प्राथमिक दर्ज करने की बात की गई।

REPORTED BY – DHARAMVEER GUPTA

PUBLISHED BY – MANOJ KUMAR