मारपीट का समाचार कवर कर रहे पत्रकार को दबंगों ने पीट कर किया अधमरा

UP Special News

मुगलसराय/जनमत। कोतवाली अंतर्गत नई बस्ती स्थित शहीद अज्ञात पेट्रोल पंप के समीप दो पक्षों में हो रहे मारपीट का वीडियो/फोटो बना रहे एक पत्रकार को दबंगों ने मारपीट कर अधमरा कर दिया और उसका मोबाइल छीन लिये। जिसमें से वीडियो और फोटो डिलीट कर दिया। स्थानीय लोगों ने किसी प्रकार उन लोगों से उक्त पत्रकार अशोक कुमार जायसवाल को छुड़ाया तब जाकर भुक्तभोगी पत्रकार ने कोतवाली पुलिस को लिखित सूचना दी। जिसपर कार्रवाई का आश्वासन भर मिला। अभी तक कोई कार्रवाई नहीं होने से पत्रकारों में रोष व्याप्त है। इस घटना से आक्रोशित पत्रकारों ने आंदोलन की चेतावनी दी है।

जानकारी के अनुसार बीती रात करीब 10:30 बजे मुगलसराय कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत नई बस्ती स्थित शहीद पेट्रोल पम्प से पेट्रोल लेकर आ रहे एक डिजिटल समाचार पत्र के पत्रकार अशोक कुमार जायसवाल ने सड़क पर लाठी डंडे से हो रहे दो गुटों के बीच जमकर मारपीट होते देखा तो रूक गये और उस मारपीट का कवरेज करने की नीयत से फोटो वीडियो बनाने लगे। इसी बीच मनबढ़ों ने उन्हें फोटो वीडियो बनाते देख लिया और चारों तरफ से घेरकर उनकी पिटाई शुरू कर दी। उसमें से कुछ लोगों ने उसका मोबाइल छीन लिया और बनाये गये फोटो या वीडियो को डिलीट कर दिया।

इसी बीच आसपास के कुछ लोग इकट्ठा हो गया और उक्त लोगों से अशोक को छुड़वाया। जिसके बाद पीड़ित पत्रकार ने कोतवाली पहुँच कर इस घटना की लिखित सूचना दी है। स्थानीय लोगों का कहना है मारपीट कर रहे दोनों गुट काफी मनबढ़ किस्म के हैं और लगभग प्रतिदिन मारपीट की घटना को अंजाम देते रहते हैं। जिससे पूरा इलाका त्रस्त है। इस बाबत कोतवाली प्रभारी निरीक्षक विजय बहादुर सिंह ने जांच कर कार्रवाई का आश्वासन दिया है। फिलहाल किसी तरह की कार्रवाई नहीं होने से पत्रकारों में रोष व्याप्त है। पत्रकारों के संगठन ने आंदोलन की चेतावनी दी है।

REPORTED BY – UMESH SINGH

PUBLISHED BY – MANOJ KUMAR