सीतापुर में अर्चना देवी की  जमीन पर भू माफियाओं ने किया “कब्जा”…

UP Special News

सीतापुर (जनमत) :- यूपी के सीतापुर जिले के  थाना सकरन के खजुरा गांव का है जहां गरीब हरजन महिला की जमीन पर दबंग भू माफिया के द्वारा अवैध रूप से टीन/बंगले आदि डालकर कब्जा कर दिया गया है। यह दबंग भूमाफिया सत्रोहन व राजकुमार पुत्र घूरु निवासी बरहाने और सर्वेश पुत्र रामखेलावन निवासी पलौली पीड़ित महिला के गांव के भी नहीं है यह सब बाहरी गांव के हैं। जिन्होंने पहले यह जमीन अपने पास गिरवी रखी थी इसके बाद पैसे अदा हो जाने के बाद भी यह कब्जा नहीं छोड़ रहे। जो कि राम भूषण पुत्र मुल्लू गाटा संख्या 35 /0.741 के नाम दर्ज है।उपजिला अधिकारी लहरपुर प्यारेलाल मौर्य के आदेशानुसार राजस्व टीम व पुलिस टीम ने 16 जुलाई को जेसीबी से अवैध अतिक्रमण हटवा दिया था। अवैध अतिक्रमण हटाकर अधिकारी लगभग 5 किलोमीटर ही जा पाए होंगे इन दबंग भू माफिया के बुलंद हौसलों ने अतिक्रमण पुनः कर लिया।

वहीँ पीड़ित महिला को कुछ बोलने अथवा कहीं जाने के संबंध में धमकी भी देते हैं तुम्हें जान से मार देंगे। पीड़ित महिला का आरोप यह भी है कि थाना अध्यक्ष सकरन पुष्पराज कुशवाहा इन दबंगों का साथ दे रहे हैं इसके पहले भी इन दबंगों के द्वारा पीड़ित महिला की बेटी के साथ मारपीट करके बेटी का सिर फोड़ दिया गया था जिस पर थाना अध्यक्ष सकरन ने कोई कार्यवाही नहीं की पूरा बचाव दबंगों का करते रहे।अब देखना यह होगा कि पीड़ित महिला की जमीन पर अवैध कब्जा मामले में एक तरफ जहां यूपी की योगी सरकार मुख्तार अंसारी और अतीक अहमद जैसे बाहुबलियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई कर रही है वही इन दबंग भू माफियाओं के खिलाफ कौन सा रुख अपनाएगी ।

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL…                                                                                                     REPORTED BY:- ANOOP PANDEY..