गायब हुई तीन नाबालिक छात्राओं को पुलिस ने 12 घंटे के अंदर जयपुर से किया सकुशल बरामद

UP Special News

एटा/जनमत। जनपद के थाना जलेसर क्षेत्र स्थित राजकीय बालिका इंटर कॉलेज जलेसर की कक्षा 7 में पढ़ने वाली गायब हुई तीन छात्राओं को पुलिस ने 12 घंटे के भीतर जयपुर के मलपुरा थाना क्षेत्र से सकुशल बरामद किया। यह तीनों छात्राएं कल छुट्टी के बाद घर लौटते समय लापता हो गई थी जिसे परिजनों ने अपहरण की आशंका जताई थी।

आपको बता दें कि कल सुबह छात्राएं स्कूल गई थी लेकिन 3:00 तक जब घर नहीं पहुंची तो परिजनों ने अपहरण की आशंका जताते हुए पुलिस को सूचित किया। एक लड़की के पिता ने कोतवाली जलेसर में रिपोर्ट दर्ज कराई जिसमें भारतीय न्याय संहिता 2023 की धारा 137(2) के तहत बहला फुसलाकर ले जाने का आरोप लगाया। घटना की गंभीरता को देखते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एटा श्याम नारायण सिंह ने छात्राओं को जल्द बरामद करने के लिए टीम गठित की।

जिसमे एसओजी टीम, स्वाट टीम, इंटेलिजेंस और सर्विस लांस टीमों को सक्रिय किया। इन चारों टीमों ने मिलकर सीसीटीवी फुटेज की जांच करते हुए मोबाइल फोन से सुराग जुटाते हुए जयपुर के थाना मालपूरा की लोकेशन मिली। पुलिस ने तत्तपरता दिखाते हुए जयपुर पहुंचकर तीनों छात्राओं को सुरक्षित बरामद कर लिया।

पूरे मामले की जानकारी मिलने के बाद थाना जलेसर की टीम तीनों छात्राओं को लेकर एटा के लिए रवाना हो गई है। वहीं एसएसपी श्याम नारायण सिंह ने बताया कि छात्राओं के घर पहुंचने के बाद विस्तृत पूछताछ की जाएगी जिससे पूरे मामले की जानकारी प्राप्त की जा सके। घटना से जलेसर कस्बे में पुलिस के प्रति आक्रोश फैल गया था लेकिन एटा पुलिस की तत्परता से तीनों छात्राओं को सुरक्षित बरामद कर लिया गया है। अभी तक छात्राओं के जाने का कारण स्पष्ट नहीं हुआ है। वह तो छात्राओं के घर आने के बाद पूछताछ के दौरान पता कर कानूनी कार्यवाही की जाएगी।

REPORTED BY – NAND KUMAR

PUBLISHED BY – MANOJ KUMAR