अमृत योजना के गड्ढे ने ली छात्र की जान, …लगाया जाम

UP Special News

हरदोई (जनमत):- हरदोई के कोतवाली शहर में सर्कुलर रोड पर कन्हई पुरवा के पास अमृत योजना के तहत खुदी नाली में छात्र की स्कूटी फंस गई इसी बीच पीछे से तेज रफ्तार में आ रहा ट्रैक्टर ऊपर से चढ़ गया जिससे छात्र की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। इस हादसे को देखकर लोगों ने मौके पर जाम लगा दी।जिससे सीओ सिटी नगर मजिस्ट्रेट शहर कोतवाल मौके पर पहुंचकर लोगों को समझा-बुझाकर मामला शांत कराया।

कोतवाली शहर के कन्हई पुरवा निवासी अमित राठौर इंटर का छात्र था। बुधवार की शाम को किसी काम से स्कूटी पर सवार होकर शहर में गया था ।वहीं से वापस अपने घर लौट रहा था। सर्कुलर रोड के किनारे अमृत योजना के तहत खुदी नाली में अचानक उसकी स्कूटी फस गई। वही पीछे से तेज रफ्तार में सीमेंट लादकर आ रहा ट्रैक्टर ट्राली ने उसे टक्कर मारते हुए रौंद दिया। जिससे स्कूटी सवार अमित राठौर की मौके पर ही मौत हो गई। इस हादसे को देखकर लोगों ने सड़क पर जाम लगा दिया।

जाम की सूचना सुनकर सीओ सिटी विनोद द्विवेदी ,नगर मजिस्ट्रेट सदानंद, शहर कोतवाल संजय पांडेय व कई चौकी इंचार्ज मौके पर पहुंचकर लोगों को समझाया बुझाया, और कार्रवाई का भरोसा देकर जाम खुलवाया । उसके बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पंचनामा भरा।सर्कुलर रोड पर सड़क हादसे के बाद 30 मिनट तक जाम लगी रहने के कारण लखनऊ चुंगी से लेकर बिलग्राम चुंगी व सिनेमा चौराहा तक ट्रैफिक व्यवस्था पूरी तरह से गड़बड़ हो गई।

                                                                                 (मृतक की फाइल फोटो)

हालांकि जाम खुलने के बाद काफी देर बाद ट्रैफिक व्यवस्था सही हो सकी।हादसे की खबर सुनकर मौके पर पहुंचे नगर मजिस्ट्रेट सदानंद ने बताया की अमृत योजना के तहत  की गई खुदाई के बाद नाली न बंद कराने के विषय में पहले भी शिकायत मिली थी।जिसे लेकर प्रशासन की ओर से नालियों को बंद कराने के लिए निर्देशित किया गया था। लेकिन कर्मचारियों की ओर से ऐसा नहीं किया।  अब इस मामले में जांच कराकर उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।

Reported By:- Sunil Kumar

Posted By:- Amitabh Chaubey