खराब पड़े हैंडपंप की शिकायत करने गए कुनबे को प्रधान ने परिजनों संग मिलकर की पिटाई

CRIME UP Special News

कौशाम्बी/जनमत/16 सितम्बर 2024 सोमवार। जिले में रविवार की शाम हैंडपंप खराब होने की जानकारी देने गए एक व्यक्ति की प्रधान ने परिजनों संग मिलकर पिटाई कर दी। बीच-बचाव करने पहुंचे उसके बेटे व भतीजे को भी पीटा। दो समुदायों के बीच हुए इस घटना की जानकारी मिलते ही लोगों ने पीड़ित पक्ष के साथ मिलकर थाने का घेराव कर दिया। पुलिस ने कार्रवाई का आश्वासन देकर मामले को शांत कराया। पीड़ित पक्ष की तहरीर लेकर घायलों को मेडिकल के लिए भेजा गया है। जानकारी होने पर डीएम, एसपी सहित भारी पुलिस फोर्स गांव पहुच कर स्थिति का जायजा लिया। वही गाँव मे शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए फोर्स तैनात कर दी गई है।


बतादें कि घटना संदीपन घाट थाना क्षेत्र के हर्रायपुर गांव की है। जहाँ हर्रायपुर निवासी हितांशु यादव ने बताया कि उसके घर के समीप लगा हैंडपंप खराब हो गया है। रविवार की शाम उसके पिता रामचंद्र यादव ग्राम प्रधान के घर इसे बनवाने की बात करने गए थे। इस दौरान प्रधान पक्ष के लोग पुरानी टसन के चलते गाली-गलौज करने लगे। विरोध करने पर प्रधान ने परिजनों संग मिलकर उनके पिता को पीटना शुरू कर दिया। विरोध करने पहुंचे हितांशु व अनूप की भी पिटाई की गई। लाठी-डंडों के साथ कुल्हाड़ी और चापड़ से किए गए हमले में सभी को गंभीर चोटें आई हैं।

घटना की जानकारी मिलते ही लोगों की भीड़ प्रधान के घर इकट्ठा हो गई, लोगों ने किसी प्रकार घायलों को छुड़वाकर उन्हें नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया। जहां उनका प्राथमिक उपचार करने के बाद प्रयागराज के मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया है। उधर दो समुदायों के बीच हुई घटना से गुस्साए लोगों ने पीड़ित पक्ष के साथ थाने का घेराव कर आधे घंटे तक हंगामा काटते रहे। कार्रवाई के आश्वासन पर उनका गुस्सा शांत हुआ। दो वर्गों के बीच हुए संघर्ष से गांव में तनातनी की माहौल बना हुआ है। मामले में डीएम मधुसूदन हुलगी और एसपी बृजेश कुमार श्रीवास्तव पुलिस फोर्स के साथ गांव पहुचे, और हालात का जायज़ा लिया। आगे ऐसी घटना न हो इसके लिए गांव में ऐतिहातन फोर्स तैनात कर दी गई है। पुलिस ने प्रधान पक्ष के 4 लोगों को गिरफ़्तार कर लिया है।

REPORTED BY – RAHUL BHATT

PUBLISHED BY – MANOJ KUMAR