केन्द्र व राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का क्रियान्वयन पारदर्शी एवं बेहतर ढंग से किया जाए—जिलाधिकारी

UP Special News

उरई/जनमत। जिलाधिकारी राजेश कुमार पाण्डेय की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में समस्त विभागीय अधिकारियों के साथ सीएम डैशबोर्ड एवं विकास कार्यों की प्रगति समीक्षा बैठक सम्पन्न हुई। जिलाधिकारी ने सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि केन्द्र व राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का क्रियान्वयन पारदर्शी एवं बेहतर ढंग से किया जाए, ताकि सरकार की योजनाओं से वंचित लोगों को जोड़ा जा सके और उनकी समस्याओं का भी बुनियादी समाधान हो सके।

उन्होंने कहा कि सभी सम्बन्धित विभागीय अधिकारी सीएम डैशबोर्ड पर अपने विभाग के लक्ष्य में आपेक्षित सुधार लाएं और टीम भावना के साथ कार्य कर विकास कार्यक्रमों में तेजी लाकर जनपद को प्राप्त लक्ष्य के सापेक्ष प्रगति में सुधार करें। यदि किसी भी विभागीय अधिकारी की प्रगति में शिथिलता पायी गई तो निश्चित ही कड़ी कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी।

समीक्षा के दौरान कृषि विभाग, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य, पंचायती राज, पर्यटन, प्राथमिक शिक्षा, पशुधन, पिछड़ा वर्ग कल्याण, महिला एवं बाल विकास आदि के कार्यक्रमों में लक्ष्य के सापेक्ष प्रगति सन्तोषजनक न होने पर जिलाधिकारी ने सम्बन्धित विभागीय अधिकारियों को कड़ी फटकार लगाते हुए कार्य में तेजी लाकर अपनी देख-रेख में शत-प्रतिशत डाटा फीडिंग कराने हेतु निर्देशित किया। उन्होने कहा कि जिन विभागों में डाटा फीडिंग में तकनीकी समस्या आ रही है, उन विभागीय नोडल अधिकारियों से समन्वय स्थापित कर निराकरण कराया जाए।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी राजेन्द्र कुमार श्रीवास, उप कृषि निदेश एस के उत्तम, परियोजना निदेशक, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी आदि सहित सम्बंधित अधिकारी मौजूद रहे।

REPORTED BY – SUNIL SHARMA

PUBLISHED BY – MANOJ KUMAR