बदमाश को पकड़ने गया सिपाही, हुआ सर्प दंश का शिकार

UP Special News

अयोध्या (जनमत):- खबर रामनगरी से है जहां उस समय ऐसा अंदाज देखने को मिला की फिल्मी स्टाइल में चोर और सिपाही की दौड़ को देखकर लोग दंग रह गए। खजुराहट रेलवे ट्रैक पर बाइक पर एक तरफ बदमाश सरपट दौड़ लगा रहा था तो वहीं दूसरी ओर अयोध्या पुलिस भी उसे सरपट दौड़ा रही थी। ऊपर से आगे से आ रही मालगाड़ी ने तमाशबीन लोगो के होश उड़ा दिए। मामला किसी की समझ में आता इससे पहले ही बाइक सवार रेलवे ट्रैक पर बाइक छोड़कर नौ दो ग्यारह हो गया और देखते ही देखते माल गाड़ी मोटरसाइकिल को तोड़ते हुए आगे निकल गई।

बात इतनी सी भी नहीं है बदमाशों को खदेड़ रहे पुलिस का एक सिपाही उस समय सांप की दंष में आ गया जब झाड़ियों में छिपे एक विषैले सर्प ने उसे डस लिया। फिर क्या था पुलिस बदमाश और उसकी बाइक को छोड़कर सर्प दंश का शिकार हुए सिपाही अजय सिंह को लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बीकापुर की ओर दौड़ी जहां हालत गंभीर होने के कारण चिकित्सकों की सलाह पर उसे जिला अस्पताल भेजा गया। फिल्मी स्टाइल में हुआ यह घटनाक्रम किसी फिल्म या मैगजीन की स्टोरी नहीं है बल्कि यह वाक्य सोमवार को उस समय देखा गया जब जनपद की सर्विलांस टीम ने स्थानीय बीकापुर पुलिस की मदद से बाइक पर भाग रहे एक बदमाश को चौरे बाजार से खदेड़ा।

पीछा करते हुए पुलिस बदमाश को खजुराहट के रास्ते मिल्कीपुर मार्ग की ओर बड़ा ही था कि खजुराहट रेलवे क्रॉसिंग बंद होने के कारण पीछे से पुलिस को देखकर हड़बड़ाए शातिर अपराधी ने अपनी बाइक रेलवे ट्रैक पर ही दौड़ दी। रेलवे ट्रैक पर बाइक से बदमाश दौड़ा चला जा रहा था पुलिस भी कम ना थी वह भी उसका पीछा करते हुए ट्रैक पर दौड़ रही थी कि एकाएक सामने से फैजाबाद से खजुराहट की ओर मालगाड़ी को आती देखकर आम लोगों के साथ-साथ पीछा कर रही पुलिस के होश उड़ गए।

                                                                                        (प्रत्यक्षदर्शी)

गनीमत यही रही कि शातिर बदमाश बाइक को ट्रैक पर ही छोड़ कर भाग निकला जबकि पीछा कर रही पुलिस दल के सिपाही अजय सिंह झाड़ियों में छिपे एक सांप की चपेट में आकर सर्पदंश के शिकार हो गए। फिलहाल स्थानीय पुलिस व एसओजी टीम को अपना ऑपरेशन बीच में ही छोड़कर घायल सिपाही को लेकर अस्पताल की ओर भागना पड़ा। जबकि पुलिस के हाथ बदमाश तो नहीं लगा मगर बाइक पुलिस ने अपने कब्जे में ले ली है। घटना के बाबत पुलिस के जिम्मेदार अफसर कुछ भी बताने से कतराते हुए दिखाई पड़े।

Posted By:- Amitabh Chaubey

Reported By:- Azam Khan