शिक्षिका ने आत्महत्या करने से पहले पिता को लिखा पत्र

UP Special News

कन्नौज/जनमत। जिले में एक निजी स्कूल की शिक्षिका की आत्महत्या का मामला सामने आया है। मृतका के मामा ने सौतेली मां व भाई-बहन पर प्रताड़ना का आरोप लगाया है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पूरा मामला थाना तालग्राम क्षेत्र के ग्राम भोजापुर निवासी संजीव कुमार वर्मा की 17 वर्षीय पुत्री निकिता राजपूत ने इसी वर्ष इंटरमीडिएट की परीक्षा पास की थी। बताया गया कि कन्नौज महाविद्यालय में स्नातक प्रथम वर्ष की छात्रा थी और उमरपुर गांव में एक निजी विद्यालय में पढ़ाती थी। शाम को घर के अंदर बने कमरे में निकिता राजपूत ने साड़ी से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली।

घटना की जानकारी होने पर परिजनों में कोहराम मच गया। किशोरी के पिता संजीव कुमार ने घटना की सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंचे उप निरीक्षक रोहित सिंह ने पंचनामा भरकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। जनपद औरैया थाना बिधूना के तिलकपुर सहार निवासी छात्रा के मामा गिरजेश कुमार ने अपने बहनोई संजीव कुमार और सौतेली मां पर आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाकर प्रार्थना पत्र दिया है।

निकिता राजपूत के मामा गिरजेश कुमार ने बताया कि उनकी बहन पुनीता की करीब 10 वर्ष पहले मौत हो गई थी। उनकी बहन की दो पुत्री नेहा, निकेता और एक पुत्र पारस है। नेहा की शादी हो चुकी है। उसी दौरान बहनोई संजीव कुमार ने दूसरी शादी कर ली। दूसरी शादी से दो पुत्र और एक पुत्री है। शादी के बाद उनकी भांजी को सौतेली मां प्रताड़ित कर रही थी।

छात्रा के पास से एक सुसाइड नोट कपड़ों से बरामद हुआ है। इसमें लिखा था कि पापा मेरी मौत के बाद शादी में होने वाला खर्च बच जाएगा। आपने कभी भी अपनी बेटी पर विश्वास नहीं किया। मेरे अच्छे पापा… आप हमेशा खुश रहना और मेरे भाई-बहनों को खुश रखना। हालांकि, अभी पुलिस इस संबंध में कुछ भी बताने से बच रही है। इस संबंध में एसएसआई प्रमोद तिवारी ने बताया कि, मृतका के शव को पंचनामा भर कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

REPORTED BY – ASHAWANI PATHAK

PUBLISHED BY – MANOJ KUMAR