इस खूनी संघर्ष ने तो सोनभद्र काण्ड की याद दिला दी

CRIME UP Special News

कन्नौज (जनमत):-  यूपी की बदहाल हुई व्यावस्था का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वॉयरल हुआ है। वॉयरल वीडियो जनपद कन्नौज के थाना ठठिया इलाके का बताया गया है। फ़ोटो  देखकर आप भी हैरान हो जायेंगे और मुँह से बरबस ही निकल जायेगा कि योगी वाले उत्तर प्रदेश का क्या हाल हो चुका है। फ़ोटो को गौर से देखियें कि कैसे लोग एक – दूसरे के खून के प्यासे होकर हमलावर हो चुके है —

जनपद कन्नौज के इस वॉयरल फ़ोटो ने योगी सरकार में हुए सोनभद्र  नरसंहार काण्ड की याद दिला गया। दरअसल इस फ़ोटो में भी जमीन के लिए दो पक्षों के बीच खूनी संघर्ष हुआ। खूनी संघर्ष भी ऐसा हुआ जिसे देखकर आपकी रूह काँप जाएगी। फ़ोटो में ही साफ दिख रहा है कि कैसे ये लोग एक दूसरे के खून के प्यासे हो चुके है। वॉयरल फ़ोटो थाना ठठिया के मदेपुर गांव का है। यहाँ जमीन के कब्जे को लेकर लाठी – डण्डे और हथियारों से लैस होकर दो पक्षों के बीच खूनी संघर्ष हुआ है। जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक पट्टे की जमीन को लेकर पिछले काफी समय से दो पक्षों के बीच विवाद था।

विवाद ने तब और अधिक तूल पकड़ लिया जब एक पक्ष ने विवादित जमीन पर कब्ज़ा करने का प्रयास शुरू कर दिया । इसी बीच जानकारी पाकर दूसरा पक्ष भी मौके पर आ गया और देखते ही देखते शुरू कहासुनी खूनी जंग में बदल गई। पल भर में ही गांव में दहशत का माहौल फैल गया और हर तरफ चीख-पुकार मचनी शुरू हो गई। महिलाएं,बच्चे और पुरुष सब चिल्ला रहे थे फिर भी लोग एक दूसरे पर लाठियां बरसा रहे थे। मारपीट की पूरी घटना किसी ग्रामीण ने कैमरे में कैद कर ली और उसको सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। घटना की जानकारी जैसे ही पुलिस को लगी वैसे ही आनन-फानन में मौके पर पहुंचकर पुलिस ने उपद्रवियों को खदेड़ दिया।

हालांकि तक तक संघर्ष में दोनो ही तरफ से 11 लोग गम्भीर रूप से घायल हो चुके थे । घायलों को राजकीय मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया। 4 की हालत नाजुक होने पर डॉक्टरों ने उन्हें कानपुर रिफर कर दिया। पुलिस अधिकारी प्रशांत कुमार ने बताया कि दो पक्षो में जमीन के कब्जे को लेकर विवाद हुआ था। मामले की जाँच हो रही है और तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

Posted By:- Amitabh Chaubey