पुलिस के हत्थे चढ़े तीन शातिर चोर

CRIME UP Special News

अलीगढ़/जनमत 26 सितम्बर 2024। उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ में शातिर चोरों द्वारा ऑटो से अंतर्जनपदीय चलने वाले ट्रकों का पीछा कर ट्रकों की तिरपाल काटकर ट्रकों से सामान चोरी करने वाले गिरोह का पुलिस ने भांडफोड़ कर तीन शातिर चोरो को चोरी के माल सहित रंगेहाथ गिरफ्तार किया है। पुलिस के हत्थे चढ़े शातिर चोरों के कब्जे से बड़ी मात्रा में चोरी की उड़ीसा प्रांत की रॉकफोर्ड रिजर्व अंग्रेजी शराब की पेटिया व हेलमेट के शीशे, डिब्बे और दवाई सहित वारदात में इस्तेमाल की गई एक स्कूटी बरामद की गई। पुलिस ने तीनों चोरो के खिलाफ क्वार्शी थाने पर आबकारी अधिनियम एक्ट सहित चोरी के आरोप में मुकदमा दर्ज करते हुए न्यायालय के समक्ष पेश कर पुलिस अभीरक्षा में जेल भेज दिया गया।

आपको बता दे की थाना क्वार्सी पुलिस समेत क्रिमिनल इंटेलिजेंस विंग नगर की टीमों द्वारा अलीगढ जिले की सड़कों पर अंतर्जनपदीय चलते वाहनों से तिरपाल काटकर चोरी करने वाले गैंग का खुलासा करते हुए 03 शातिर अभियुक्तों को गिरफ्तार किया हैं। ट्रकों से सामान चोरी करने के मामले का खुलासा करते हुए सिविल लाइन क्षेत्राधिकारी तृतीय मयंक पाठक ने बताया कि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजीव सुमन द्वारा चोरी की घटनाओं की रोकथाम एवं अभियुक्तों की गिरफ्तारी/बरामदगी हेतु चलाये जा रहे अभियान के अनुक्रम में, पुलिस अधीक्षक नगर मृगांक शेखर पाठक के निर्देशन व सहायक पुलिस अधीक्षक/क्षेत्राधिकारी नगर तृतीय के पर्यवेक्षण में एवं प्रभारी निरीक्षक थाना क्वार्सी विजयकान्त शर्मा के नेतृत्व में गठित की पुलिस टीमों द्वारा थाना क़्वार्शी क्षेत्र के सुदामापुरी गली नंबर 3 निवासी अभियुक्त आकाश अग्रवाल पुत्र राजीव अग्रवाल और थाना बन्नादेवी क्षेत्र के बर्फ खाने स्थित सराय हकीम निवासी कान्हा कुमार पुत्र शेर सिंह समेत थाना महुआखेडा क्षेत्र के गांव सुखरावली निवासी गौरव कुमार पुत्र रामप्रकाश यादव को क्यामापुर मोड से दाहिनी तरफ पीले फ्लैट्स के पास से चोरी के सामान के साथ गिरफ्तार किया गया। चोरी के समान के साथ गिरफ्तार किए गए चोरों के खिलाफ थाने पर मुकदमा अपराध संख्या 829/2024 BNS कानून की धारा 317(2)/317(4)/317(5)/3(5) व 60/63 आबकारी अधिनियम के तहत मुकदमा पंजीकृत किया गया।


पुलिस पूछताछ में अभियुक्तों द्वारा बताया गया कि उन तीनों के द्वारा स्कूटी को लगभग तीन महीने पहले रामघाट रोड स्थित पीएसी के पास से चोरी की थी। उसके बाद बताया कि इस घटना में उनके तीन अन्य साथी भी शामिल है जिनके नाम प्रशांत, रोहित व गगन है। जिनमें से प्रशांत व रोहित अभी जेल मे है। वहीं उक्त सभी अभियुक्त आपस मे मिलकर हाईवे पर माल लेकर जा रहे ट्रकों का आटो से पीछा करते है, इस दौरान आटो को आकाश का भाई गगन चलाता है औऱ ट्रैकों के नजदीक पहुचकर ट्रक से सटा देता था। और दो व्यक्ति ट्रक पर पीछे लटककर तिरपाल काटकर ट्रकों में जो भी और जितना भी सामान उनको मिल पाता था, उस सामान को उनके द्वारा चोरी कर लिया जाता है। जिसके बाद चोरी किए गए उस सामान को लाकर किराये की एक दुकान में रख देते है। और उसके बाद धीरे धीरे उस सामान को वहां से निकालकर ग्राहक ढूंढकर कम दामों में बेच देते है। चोरी का सामान बेचकर मिले रूपयो को सभी लोग आपस मे बांट लेते है।
जबकि पुलिस की गिरफ्त में आए चोर आकाश अग्रवाल का आपराधिक इतिहास है। उसके खिलाफ थाना गभाना में भी मुकदमें दर्ज है। इसके साथ ही अभियुक्त कान्हा कुमार और अभियुक्त गौरव कुमार के खिलाफ क्वार्सी थाने पर मुकदमा अपराध संख्या-829/2024 धारा 317(2)/317(4)/317(5)/3(5) बीएनएस व धारा 60/63 आबकारी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज है।

REPORTED BY – AJAY KUMAR

PUBLISHED BY – MANOJ KUMAR