नकली नोट चलाते महिला समेत तीन गिरफ्तार

UP Special News

नकली नोट चलाने वाले गैंग का पुलिस ने किया खुलासा,

चोरी की बाइक, नगदी, मोबाइल, बैग बरामद

अलीगढ़/जनमत। उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ में नकली नोटों से जुड़ा हुआ ऐसा मामला सामने आया है जिसको लेकर पुलिस भी असमंजस में थी। पुलिस के द्वारा नकली नोट और असली नोट का मिलान किया तो पुलिस को भी काफी मशक्कत का सामना करना पड़ा। पुलिस के द्वारा जब बारीकी से नोटों का मिलान किया तो दूध का दूध और पानी का पानी हो गया। वहीं पुलिस के द्वारा इस गैंग से जुड़ी हई महिलाओं को भी गिरफ्तार किया है जिनके द्वारा नकली नोटों को चलाने में अपनी अहम भूमिका निभाई जाती थी।

पूरे मामले को लेकर बताया जाता है, शनिवार की रात करीब आठ बजे के लगभग अलीगढ़ के थाना लोधा कस्बा की पैंठ में एक महिला व दो पुरुष के गैंग को गिरफ्तार किया है, जिनके पास से पुलिस ने पांच पांच सौ के नकली नोट बरामद किए है। बताया जाता है कि महिलाएं नकली नोट बैग से निकालकर बाजार में चलाने के बाद बदलते हुए असली रकम को अपने पास रख लेती थी। कुल मिलाकर नकली 500 के नोट चलाकर कुल 17 हजार 820 रुपए असली प्राप्त कर लिए। पेंठ बाजार में किसी तरह दुकानदारों को नकली नोटों की भनक लग गई जिसकी सूचना पुलिस को दी गई। सूचना पर थाना पुलिस मौके पर पहुंच गई।

पुलिस को देखते ही महिला रफू चक्कर हो गई और दो युवकों को मौके से पकड़ लिया। काफी देर बाद भाग दौड़ करने के बाद महिला को भी पुलिस ने हिरासत में ले लिया। तलाशी के दौरान तीनों आरोपियों के पास से 40 नोट 500 के कुल मिलाकर 20 हजार के नकली एवं 17800 असली नोट पुलिस ने बरामद कर लिए। वही खरीदा हुआ सामान तेल, शैंपू भी बरामद किया। वहीं दोनों युवकों से दो बाइक व चार मोबाइल बरामद किये गये है। जिसमें एक बाइक एटा से चोरी की बताई गई है। पुलिस ने तीनों आरोपियों के खिलाफ कानूनी कार्यवाही करके रविवार को जेल भेज दिया।

REPORTED BY – AJAY KUMAR

PUBLISHED BY – MANOJ KUMAR