मंत्री डॉo महेंद्र सिंह ने स्वर्गीय मुन्ना सिंह की पांचवी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित की

UP Special News

अयोध्या (जनमत):- प्रदेश सरकार के जलशक्ति मंत्री डॉ0 महेंद्र सिंह अयोध्या के सोहावल महोली गांव में चौधरी चरण सिंह इंटर कॉलेज में पहुंचकर पूर्व सिंचाई मंत्री स्वर्गीय मुन्ना सिंह की पांचवी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित की| इस दौरान मीडिया से मुखतिब होते हुए जलशक्ति मंत्री डॉ महेंद्र सिंह ने बाढ़ को लेकर कहा।पिछले 3 सालों में भारत के कई राज्यों में बाढ़ से हुई तबाही लेकिन उत्तर प्रदेश पूरी तरह से सुरक्षित है।

जनहानि धनहानि पशुहानि किसी प्रकार की कोई हानि नहीं है।जो जमीनों का पटाव प्रभावित होने वाला क्षेत्रफल था वो 2015 और 16 में 15 लाख हेक्टेयर बाढ़ से प्रभावित हुआ था।पिछले साल घटकर 6 हज़ार हेक्टेयर हुआ। जलशक्ति मंत्री डॉ महेंद्र सिंह ने कहा कि इससे पहले 12 हज़ार हेक्टयर था। दिन प्रतिदिन प्रदेश सरकार के किए गए कार्यों से बाढ़ बचाव के कार्य से नुकसान नही हो रहा।सभी अधिकारियों को डायरेक्शन दिए गए हैं। और तट बंधो की निगरानी करते रहे।

बाढ़ से निपटने के लिए हर तरह की तैयारी है।वही कहा सीएम ने अंतरविभागीय बैठक कर सभी अधिकारी को निर्देश दिए हैं। प्रदेश में बाढ़ चौकियां बनाई गई हैं। राहत के लिए राहत आयुक्त को निर्देश दिए गए हैं।जगह-जगह पर नाव लगाई गई है। हर जगह पर एनडीआरएफ व एसडीआरएफ पूरी तरह से तैयार है।बाढ़ की दृष्टि से प्रदेश सरकार की पूरी तैयारी है।

जिस तरह से प्रदेश सरकार ने किया है कार्य नहीं आएगी कोई समस्या.पूर्व सिंचाई मंत्री स्वर्गीय मुन्ना सिंह की पांचवी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि सभा में मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने भी शिरकत की।कार्यक्रम के दौरान स्वर्गीय मुन्ना सिंह चौहान की पत्नी शोभा सिंह चौहान पुत्र प्रतिनिधि डॉ0 अमित सिंह चौहान, डीएम, एसएसपी और भाजपा कार्यकर्ता पदाधिकारी मंच मौजूद रहे।

Posted By:- Amitabh Chaubey     Reported By:- Azam Khan