दो असलहा फैक्ट्री पकड़ी, 16 असलहे बरामद

CRIME UP Special News

हरदोई(जनमत):- हरदोई में ऑपरेशन पाताल के तहत हरदोई की पिहानी और बेनीगंज पुलिस ने टीम गठित कर दो असलहा फैक्ट्रियों का भंडाफोड़ करते हुए 3 लोगों को गिरफ्तार किया है।पुलिस ने इनके पास से 16 असलहे भारी मात्रा में अर्ध निर्मित असलहे और बनाने के उपकरण बरामद किए हैं। असलहे बनाने वाले पहले भी गैंगस्टर एक्ट के मामले में जेल जा चुके हैं।

मामले का खुलासा करते हुए पुलिस अधीक्षक राजेश द्विवेदी ने बताया कि जनपद में अपराध नियंत्रण अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए उनके निर्देशन में अपर पुलिस अधीक्षक पश्चिमी व सीओ हरियावां के निकट पर्यवेक्षण में ऑपरेशन पाताल के तहत एक अभियान चलाया जा रहा था और उसी अभियान के तहत बेनीगंज के प्रभारी निरीक्षक इंद्रजीत सिंह चौहान को मुखबिर से सूचना मिली कि महमूदपुर नहर पुलिया के पास यूके लिप्टिस के बाग में अवैध रूप से तमंचा बनाने की फैक्ट्री लगाकर शस्त्र बनाए जा रहे हैं। मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने यहां पर घेराबंदी करते हुए एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया।इसने अपना नाम राधे लोहार निवासी महमूदपुर थाना बेनीगंज बताया। इसके विरुद्ध पहले से ही आयुध अधिनियम के मुकदमा पंजीकृत हैं और यह बेनीगंज का हिस्ट्रीशीटर व टॉप टेन अपराधी भी है।

एसपी ने बताया कि इसी प्रकार पिहानी के प्रभारी निरीक्षक डीके सिंह को भी सूचना मिली कि लेहना पुल के आगे नहर की बाई पटरी के किनारे एक आम के बाग में दो व्यक्ति अवैध तमंचा बनाने की फैक्ट्री लगाकर असलहे बना रहे हैं।पुलिस ने यहां भी छापेमारी की और यहां से पुलिस ने जगरूप निवासी बदलापुर उस्मानपुर व संतोष निवासी बजेहरा थाना पिहानी को गिरफ्तार किया। पुलिस ने दोनों जगहों से 16 अवैध असलहा जिनमें राइफल बंदूक तमंचे बरामद करने के साथ-साथ कई कारतूस खोखा अर्ध निर्मित असलहा व असलहा बनाने के उपकरण भी बरामद किए हैं।

Reported By:- Sunil Kumar

Posted By:- Amitabh Chaubey