पुलिस संग रील बना रहे अपराधी का वीडियो वायरल होने के बाद दो दारोगा निलंबित

UP Special News

मथुरा/जनमत। अपराधियों को जेल भेजने के बजाय गोवर्धन पुलिस की अपराधियों संग रील वायरल हो रही है। साइबर अपराधी रेस्टोरेंट में बैठकर पुलिस संग रील बना रहे हैं। वायरल वीडियो के बाद एसएसपी ने रील में दिख रहे दोनों दरोगाओं को निलंबित कर दिया है। वायरल वीडियो में दिख रहे गोवर्धन थाने के दरोगा अनुज तिवारी और सुरेंद्र सिंह यादव को निलंबित कर दिया गया है। अनुज तिवारी पलसो चौकी प्रभारी के तौर पर तैनात थे। वहीं, सुरेंद्र सिंह यादव थाने पर तैनात हैं। वीडियो वायरल होने के बाद एसएसपी शैलेश कुमार पांडेय के स्तर से यह कार्रवाई की गई है।

बता दें कि सोशल मीडिया पर एक रील वायरल हो रही है, इसमें गोवर्धन थाने के दरोगा अनुज तिवारी और सुरेंद्र सिंह यादव टॉप-10 साइबर अपराधियों की सूची में शामिल अपराधी शाहिद और शाकिर निवासीगण देवसेरस एक रेस्टोरेंट में बैठे हुए दिख रहे हैं। टेबल के एक ओर अपराधी और दूसरी ओर दोनों दरोगा बैठे हैं। शाहिद खान द्वारा 20 सेकंड की रील बनाई जाती है। इसमें वह पहले खुद को बाल संवारते हुए कैद करता है।

इसके बाद अपने साथी शाकिर को कैद करता है और फिर दोनों दरोगाओं की ओर भी कैमरा घुमाकर उनको कैद करता है। रील बनाने के बाद यह फेसबुक पर भी डालता है। मगर, कुछ ही देर बाद रील को हटा देता है। रील अपलोड होते ही लोग इसे संरक्षित कर वायरल कर देते हैं। इसको लेकर थाना पुलिस से लेकर जिला पुलिस की भारी फजीहत हुई।

कांग्रेस से लोकसभा चुनाव लड़े मुकेश धनगर ने वायरल वीडियो को लेकर बयान जारी किया है कि साइबर अपराधियों से पुलिस की बड़ी जुगलबंदी है। गोवर्धन थाना पुलिस महीनेदारी लेती है। सभी जानते हैं कि मथुरा से देशभर में साइबर अपराध को अंजाम दिया जा रहा है। जब पुलिस इनके साथ रेस्टोरेंट में बैठकर पार्टी करेगी तो जनता को न्याय कैसे मिलेगी। मुकेश धनगर ने कहा है कि जिस प्रकार से वीडियो में जुगलबंदी दिख रही है उससे साफ है कि दरोगा इनसे महीनेदारी लेते ही होंगे। सवाल यह भी खड़ा हो रहा है कि गोवर्धन इंस्पेक्टर पर कार्रवाई क्यों नहीं की गई। यह वीडियो इंस्पेक्टर के संज्ञान में भी था। योगी की पुलिस के इस कारनामे को बजट सत्र में कांग्रेस सांसदों के जरिये संसद में उठाया जाएगा। मथुरा के यह साइबर अपराधी देशभर के लोगों को ठग रहे हैं। यह एक बड़ा मुद्दा है।

REPORTED BY – JAHID

PUBLISHED BY – MANOJ KUMAR