दो ज्योतिर्लिंगों को जोड़ेगी वंदे भारत, जनप्रतिनिधियों ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

UP Special News

चंदौली/डीडीयूनगर/जनमत/16 सितम्बर 2024 सोमवार। चंदौली जिले के पंडित दीनदयाल उपाध्याय रेलवे जंक्शन पर काशी विश्वनाथ और बाबा बैद्यनाथ धाम को जोड़ने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस का भव्य स्वागत किया गया। इस दौरान भारतीय जनता पार्टी के भदोही सांसद और सपा के चंदौली सांसद के साथ भाजपा के तीन विधायकों ने ट्रेन को हरी झंडी दिखाते हुए वाराणसी की ओर रवाना किया।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा आज वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों को रवाना किया था। जिसमें से एक ट्रेन वाराणसी जनपद तक आएगी और झारखंड के देवघर को वाराणसी से जोड़ेगी। जिससे काशी विश्वनाथ और बाबा बैजनाथ धाम को जाने वाले लोगों को सहूलियत होगी। पं. दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन पर वंदे भारत ट्रेन का गांजे बाजे के साथ भव्य स्वागत किया गया।

लोगों को संबोधित करते हुए राज्यसभा सांसद व भाजपा महिला मोर्चा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दर्शना सिंह ने इसे चंदौली व बनारस के लोगों के लिए खास सौगात बताया और इसके लिए प्रधानमंत्री का आभार जताया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के इस कदम से दो ज्योतिर्लिंगों को जोड़ने के साथ ही सांस्कृतिक राष्ट्रवाद को बढ़ावा मिलेगा।


भदोही के सांसद विनोद बिंद ने बताया कि प्रधानमंत्री के इस कदम से देवघर से काशी को जोड़ने के साथ ही वंदे भारत से लोगों को आध्यात्मिक एवं व्यापारिक कार्य में सहयोग करने में सफलता मिलेगी।

डीडीयू जंक्शन पर वंदे भारत के स्वागत को भव्य व्यवस्था की गई थी। डोल-नगाड़ों के साथ पक्ष-विपक्ष सभी लोगों को आमंत्रण दिया गया था। इस अवसर पर सभी जनप्रतिनिधियों ने जंक्शन पर वंदे भारत के पहुंचने पर स्वागत करते हुए हरी झंडी दिखाकर वाराणसी की तरफ रवाना किया गया। मौके पर मौजूद चार राज्यसभा सांसद, राज्यसभा सांसद दर्शन सिंह, राज्यसभा सांसद साधना सिंह, भदोही के सांसद विनोद बिंद, सांसद वीरेंद्र सिंह, रमेश जायसवाल विधायक, प्रभु नारायण विधायक, कैलाश आचार्य विधायक, राणा सिंह, गुड्डू गुप्ता, काशीनाथ सिंह जिलाध्यक्ष, संतोष शर्मा उर्फ बागी, अमित सिंह, सुमित सिंह, अरुण सिंह, गणेश सिंह, संतोष नेता, कुंदन सिंह, आलोक सिंह, चंद्रशेखर यादव, चंद्रशेखर मुसाफिर सिंह चौहान, राजकुमार जायसवाल, गुड्डू यादव, नफीस अहमद, राजेश जायसवाल, लक्ष्मण जायसवाल, सतीश चंदेश्वर जायसवाल, विशाल तिवारी सभी नेता लोग मौजूद रहे।

REPORTED BY – UMESH SINGH

PUBLISHED BY – MANOJ KUMAR