पति की हत्या करने वाली पत्नी गिरफ्तार

CRIME UP Special News

हरदोई(जनमत):- हरदोई के शहर कोतवाली इलाके के मोहल्ला आजादनगर में ऑटो रिक्शा चालक की हत्या का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। पुलिस ने इस मामले में मृतक की पत्नी को गिरफ्तार किया है और महिला की बाल अपचारी बेटी को पुलिस संरक्षण में लिया है।मृतक ऑटो चालक अपनी पत्नी की बाल अपचारी बेटी के साथ शराब के नशे में गाली-गलौच मारपीट करता था।

मामले का खुलासा करते हुए पुलिस अधीक्षक राजेश द्विवेदी ने बताया पचदेवरा थाना इलाके के मैकपुर गांव निवासी योगेंद्र सिंह जिनकी उम्र लगभग 40 साल है वह अपनी पत्नी सविता पुत्री कल्याण सिंह निवासी मरई थाना हरियावां के साथ शहर कोतवाली इलाके के मोहल्ला आजाद नगर में किराए के मकान में रहते थे।इनकी पहली पत्नी की मौत हो गई है जिसके बाद उन्होंने दूसरी शादी की है।पहली पत्नी से इनके तीन संतान है वहीं दूसरी पत्नी से भी इनको तीन संतान है।

यह शहर में ऑटो रिक्शा चला कर अपने परिवार का भरण पोषण करते थे। इनका शव संदिग्ध परिस्थितियों में इनके घर में पड़ा मिला था। इस पूरे मामले में मृतक की मां शांति देवी पत्नी सुभाष सिंह निवासी ग्राम मैकपुर थाना पचदेवरा की तहरीर पर मृतक की पत्नी सविता सिंह उसकी पुत्री व महिला के भाई धर्मेंद्र सिंह और जितेंद्र सिंह उर्फ छोटे भैया पुत्रगण कल्याण सिंह निवासी ग्राम मरई थाना हरियावा जनपद हरदोई के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत कराया था।

एसपी ने बताया कि हत्याकांड के खुलासे के लिए एएसपी पूर्वी के निकट पर्यवेक्षण और सीओ सिटी के नेतृत्व में कोतवाली शहर पुलिस द्वारा मुखबिर की सूचना पर मृतक की पत्नी सविता को गिरफ्तार किया गया व उसकी बाल अपचारी बेटी को भी पुलिस संरक्षण में लिया गया।एसपी ने बताया विवेचना के दौरान हत्या के तमाम पहलुओं की गहनता से जांच की गई जिसमें मृतक की पत्नी से कड़ाई से पूछताछ की गई तो उसने बताया था कि योगेंद्र सिंह के साथ उसकी दूसरी शादी हुई थी पहली शादी से उसकी तीन बेटियां हैं।योगेंद्र सिंह नशे में उसकी बड़ी बेटी जो कि बाल अपचारी भी है उसके साथ अक्सर मारपीट व गाली गलौज करता था।इसी से परेशान होकर उसने अपनी बड़ी बेटी की गला दबाकर हत्या कर दी।पुलिस ने इस मामले में महिला को गिरफ्तार कर मेडिकल परीक्षण करा कर जेल भेज दिया है।

Reported By:- Sunil Kumar

Posted By:- Amitabh Chaubey