पर्यटन विभाग के नेतृत्व में मनाया गया विश्व पर्यटन दिवस

UP Special News

अयोध्या/जनमत 28 सितम्बर 2024। जनपद के अवध बस स्टेशन के पास श्रीराम ऑडिटोरियम में विश्व पर्यटन दिवस मनाया गया। यह कार्यक्रम पर्यटन विभाग के ऑफिसर आर पी यादव के नेतृत्व में आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर विकास प्राधिकरण के वी सी अश्वनी पांडे व नगर आयुक्त संतोष शर्मा का पर्यटन विभाग के ऑफिसर आर.पी.यादव ने बुके देकर स्वागत किया।

पर्यटन ऑफिसर आर.पी.यादव ने बताया कि अयोध्या विश्व स्तरीय पर्यटक नगरी बनी है। राम मंदिर के निर्माण के बाद अयोध्या का विकास हुआ है और श्रद्धालुओं की भी संख्या बढ़ी है। अयोध्या में श्रद्धालुओं को किसी तरह की कोई दिक्कत ना हो, इसके लिए शासन की तरफ से होम स्टे कि सुविधा दी गई। जिससे अयोध्या वासियों ने अपने एक्स्ट्रा घरों में होम स्टे बनाया।

जिससे अयोध्या आने वाले यात्रियों को कम रेट पर रहने की सुविधा मिले और होम स्टे बनने से अयोध्या वासियों का रोजगार भी बढ़ा है। श्रद्धालुओं की सेवा करने वाले अच्छे होम स्टे के ओनरो को इस विश्व पर्यटन दिवस की अवसर पर प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। तो वहीं इसी तरह श्रद्धालुओं को अच्छी चिकित्सा सुविधा देने के लिए समाजसेवी सर्वेश कुमार वर्मा को भी प्रशस्ति पत्र व बुके देकर सम्मानित किया गया। इस कार्यक्रम के अवसर पर विकास प्राधिकरण के राकेश सिंह व पर्यटन विभाग के सारे कर्मचारी मौजूद रहे।

REPORTED BY – AZAM KHAN

PUBLISHED BY – MANOJ KUMAR