देश विदेश में रोजगार के अवसर प्रदान करने लिए ही यश स्किल्स की हुई “स्थापना”…

UP Special News

अयोध्या (जनमत):- अयोध्या के दर्शन नगर स्थित यश पैका लिमिटेड विगत 40 वर्षों से उत्तम निर्यात गुणवत्ता पूर्ण कागज बनाने वाली जिले की एकमात्र इकाई है। गुणवत्ता पूर्ण कागज बनाकर, एशिया में अपने देश का मान बढ़ने वाली इस इकाई ने अब अपने प्रशिक्षण संसथान, यश स्किल्स द्वारा युवाओं को कागज और मोल्डेड फाइबर के छेत्र में प्रशिक्षित करने का निर्णय लिया है।लोगों को इस दिशा में प्रशिक्षण देने से भारत में सभी पेपर मिलें निर्यात स्तरीय कागज बना सकेंगी और युवाओं के कागज उद्योगों में रोज़गार के अवसर भी प्रदान करेगी। यश स्किल्स और सेंट्रल पल्प एंड पेपर रीसर्च इंस्टिट्यूट की सहभागिता से विश्व स्तरीय 2 नए कोर्स, पल्प एंड पेपर ऑपरेशन्स व फाइबर मोल्डेड प्रोडक्ट ऑपरेशन्स का शुभारम्भ किया जा रहा है।

कोर्स के माध्यम से 40  लाभार्थी प्रतिवर्ष प्रशिक्षण प्राप्त कर कागज उद्योग में रोज़गार प्राप्त करेंगे। इस अवसर पर  मुख्य अतिथि उद्योग अवं वाणिज्य मंत्रालय, भारत सरकार  के वरिष्ठ निदेशक डॉ शांति स्वरुप गुप्ता ने दीप प्रज्ज्वलित क्र कार्यक्रम का शुभारम्भ किया। इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से विशिष्ट अतिथिगण सेंट्रल पल्प एंड पेपर रिसर्च इंस्टिट्यूट के निदेशक डॉ एम के गुप्ता रसायन वैज्ञानिक डॉ ए के दीक्षित, जिंगल बेल नर्सरी स्कूल सोसाइटी की निदेशक श्रीमती मंजुला झुनझुनवाला व यश पैका के प्रबंध निदेशक जगदीप हीरा मौजूद रहे।

यश पैका के प्रबंध निदेशक जगदीप हीरा ने कहा कि यश पैका सदैव अयोध्या जिले के युवाओं को गति देने में विश्वास रखती है और उन्हें देश विदेश में रोजगार के अवसर प्रदान करने लिए ही यश स्किल्स कि स्थापना जून 2021 में कि गयी।  कार्यक्रम के संचालक यश स्किल्स के ऑपरेशन हेड रमेश कोटी द्वारा बताया गया कि इस पाठ्क्रम का प्रशिक्षण शुल्क प्रति छात्र बीस हजार प्रतिवर्ष  होगा और इसमें प्रवेश प्राप्त करने के लिए लाभार्थियों को प्रवेश परीक्षा में कम से कम 34 प्रतिशत अंक प्राप्त करना अनिवार्य होगा।

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL..

REPORT- AZAM KHAN…