स्याना हिंसा के मुख्य आरोपी योगेश राज ने जीता चुनाव

UP Special News

बुलदशहर (जनमत):- यूपी के जनपद बुलदशहर में स्याना हिंसा के मुख्य आरोपी और बजरंगदल के पूर्व जिला संयोजक योगेश राज ने वार्ड 5 से जिला पंचायत सदस्य के चुनाव में जीत दर्ज कराई है। जमानत पर जेल से बाहर योगेश राज वार्ड 05 से निर्दलीय रूप से चुनाव मैदान में था

योगेश राज ने प्रतिद्वंदी निर्दलीय प्रत्याशी निर्दोष चौधरी को 2150 वोटों से हराया। आपको बता दें कि तीन दिसंबर 2018 को बुलंदशहर के स्याना में गौकशी के विरोध में जबरदस्त हिंसा हुई थी। हिंसा में स्याना कोतवाली के प्रभारी पुलिस इंस्पेक्टर सुबोध सिंह की न सिर्फ गोली मारकर हत्या कर दी गई थी, बल्कि हिंसा में शामिल एक स्थानीय युवक सुमित की भी गोली लगने से मौत हो गई थी। हिंसा में बलवाइयों ने चिंगरावठी पुलिस चौकी  और वहां खड़े दर्जनों वाहनों को फूंक दिया था। इस मामले में 28 नामजद और 50-60 अज्ञात बलवाइयों के खिलाफ  एफआईआर दर्ज कराई गई और हिंसा के मुख्य आरोपी योगेश राज को पुलिस ने जेल भेज दिया। फिलहाल योगेश राज जेल से जमानत पर बाहर चल रहा है।

योगेश राज ने कहा है कि आम आदमी की जरूरतों की बिना राजनीति में आये पूरा नहीं किया जा सकता इसलिए उन्होंने अब सियासत की पहली सीढ़ी जिला पंचायत का चुनाव जीतकर चढ़ी है। वह स्याना हिंसा को भड़काने का आरोपी है न कि इंस्पेक्टर सुबोध कुमार की हत्या का आरोपी। हिंसा में इंस्पेक्टर समेत दो लोगों की जान चली गई थी। दोनों परिवारों को लेकर उनकी संवेदनाएं हैं।

Posted By:- Amitabh Chaubey

Reporteed By:-Satyavir Singh