बीएसएनएल कार्यालय की मशीनरी सेक्शन में लगी आग, सेवाएँ हुई ठप

बीएसएनएल कार्यालय की मशीनरी सेक्शन में लगी आग, सेवाएँ हुई ठप

UP Special News

अलीगढ़ (जनमत ) :- खबर उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ से है जहाँ  देर रात आकाशीय बिजली गिरने से थाना सिविल लाइन क्षेत्र स्थित बीएसएनल कार्यालय के मशीनरी सेक्शन पर अचानक आग लग गई। बीएसएनल ऑफिस में आग लगने की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड के कर्मचारी दमकल की कई गाड़ियों के साथ मौके पर पहुँचे और आग लगने से अंधेरे में डूबी बीएसएनएल की बिल्डिंग में लगी आग को बुझाने के लिए बिल्डिंग के शीशे और खिड़कियाँ तोड़कर अंदर पहुँचे  ओर आग पर काबू पाने में जुट गए।

इस दौरान विद्युत आपूर्ति बंद होने से पूरा इलाका अंधेरे में डूब गया | जिसकी वजह से दमकल कर्मियों को आग बुझाने में काफ़ी दिक्कतें आई |वहीं , एएमयू रोड पर मुख्य टेलीफोन एक्सचेंज परिसर में शुक्रवार की रात अचानक आग लग गई। कुछ ही देर में आग की लपटें दूसरी मंजिल पर भीषण रूप लेने लगी। जिससे टेलीकॉम मशीनरी सिस्टम भी आग की चपेट में आ गया। जिससे बीएसएनएल का नेटवर्क ठप हो गया। वहीं , आग की खबर पर दमकल विभाग के लोग पहुँच गए | आग लगने का कारण अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है। मौके पर मौजूद बीएसएनएल कर्मचारी अमित का कहना है कि शायद बिल्डिंग के ऊपर आकाशीय बिजली या अन्य कारणों से आग लगी है। लेकिन शॉर्ट सर्किट से भी आग लगना माना जा रहा है।

आपको बताते चलें कि उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ के अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी रोड स्थित थाना सिविल लाइन क्षेत्र के टेलीफोन एक्सचेंज के दूसरी मंजिल पर मशीनरी सिस्टम में देर रात अचानक चिंगारी के साथ आग की लपटें देखी गई और धुआ निकलता देखा गया | इसके बाद मौजूद स्टाफ में पुलिस और फायर कर्मियों को सूचना दी | बीएसएनल ऑफिस में आग लगने की सूचना मिलते ही देर रात फायर ब्रिगेड के कर्मचारी दमकल की कई गाड़ीयों के साथ मौके पर पहुँचे और आग पर काबू करने का प्रयास किया। वहीं , सूचना मिलते ही बीएसएनएल के अधिकारी भी मौके पर पहुँच गए।

 

 

इस दौरान दमकल कर्मियों ने बिल्डिंग में शीशे और खिड़कियाँ तोड़कर आग बुझाने का प्रयास किया |  इस दौरान बिजली नहीं आने से इलाका अंधेरे में डूब गया। जिसकी चलते दमकल कर्मियों को आग बुझाने में दिक्कत आई। रात में नाइट शिफ्ट न होने के कारण स्टाफ नहीं था। नीचे के परिसर में ही नाइट में स्टाफ रहता है। जबकि दूसरी मंजिल पर धुआ होने के कारण भी आग पर काबू पाने में दिक्कत आई। दमकल अधिकारी संजीव कुमार ने बताया कि आग पर काबू पाया गया हैम | किन कारणों से आग लगी है इसकी जाँच  की जा रही है |

Reported By :- Ajay Kumar

Published By :- Vishal Mishra