पानी की किल्लत से जूझ रहे हैं लोग

पानी की किल्लत से जूझ रहे हैं लोग

UP Special News

हरदोई(जनमत):- अभी तक बुंदेलखंडी पानी की किल्लत से जूझ रहे थे लेकिन अब हरदोई शहर का एक ऐसा मोहल्ला है जहां के बाशिंदे कई दिनों से पानी के लिए हाय-हाय कर रहे हैं। ‘बिन पानी सब सून’ वहां के लोग कुछ ऐसे ही हालातों में उलझे हुए हैं। कुछ रईस समझे जाने वाले लोग वहां के गरीबों के साथ इतना ही बहुत कर रहें हैं कि कम से कम उन्हें कर्ज के तौर पर ही सही पानी तो मुहैया करा रहे हैं।पाइप लाइन में आई खराबी के कारण 3 दिन से पानी सप्लाई नही है जिससे लोग परेशान है।

शहर का मोहल्ला नुमाइश पुरवा वार्ड नंबर-22 इन दिनों पानी की किल्लत से जूझ रहा है। यहां 3 दिन से पानी का दीदार होना मुश्किल हो गया है। बड़े हों या बच्चे, हर कोई सुबह-शाम पानी के लिए कतार में खड़े दिखाई देते हैं। मोहल्ले के मंगल हों या मुजीब, अमित हों या अमान, हर कोई पानी की किल्लत से दो-चार हो रहा है। मीना, नाज़िया, अंसार, अरीबा, राफिया, फहीम अहमद, हाशिम, राजाराम, अतुल, प्रियांशु, मंगल, सूरज, काज़िम, मुबीन, रईस, शहनवाज़, मुईद, अमित और विपिन गुप्ता का कहना है कि उन्हें ‘ऊंट के मुंह में ज़ीरा’ की तरह सुबह पांच बजे और शाम को 6 बजे बूंद-बूंद पानी नसीब होता था, लेकिन अब वो भी नहीं मिल पा रहा है।पानी के लिए हा-हा-कार मचा हुआ है।

लोगों को बताया जा रहा है कि कही पर फाल्ट है,उसे ढूंढ़ा जा रहा है। लेकिन अभी तक कोई भी उस फाल्ट को नहीं ढूंढ़ पा रहा है। पानी के लिए हर कोई सुबह आंख खुलते ही कतार में खड़ा हो जाता है। इस किल्लत को कुछ कम करने के लिए कुछ लोग अपने घरों से समर्सेबल से पानी सप्लाई कर रहे हैं। नुमाइश पुरवा के लोगों की इस हालत को देख कर एक बारगी बुंदेलखंड के लोगों की पानी की कहानी आंखों के सामने नाच जाती है।इस मुद्दे पर किसी भी जिम्मेदार ने कैमरे के सामने बोलने की हिम्मत न जुटाई।

Reported By:- Sunil Kumar

Posted By:- Amitabh Chaubey