पुलिस मुठभेड़ में गैंगस्टर एक्ट में वांछित बदमाश हुआ घायल

UP Special News

प्रतापगढ़/जनमत/20 सितम्बर 2024 शुक्रवार। जनपद के देहात कोतवाली क्षेत्र में पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़ में एक कुख्यात बदमाश को पुलिस की गोली लगी। घायल बदमाश की पहचान सूरज सिंह के रूप में हुई है। वह लंबे समय से वांछित था। वहीं, उसका साथी पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया।

बतादें कि मुठभेड़ तब हुई जब देहात कोतवाली और एसओजी की टीम रामपुर मुस्तर्का नहर पुलिया के पास चेकिंग कर रही थी। मुखबिर से मिली सूचना पर पुलिस ने इलाके की घेराबंदी की। सूरज सिंह ने पुलिस को देखते ही फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस की जवाबी फायरिंग में सूरज सिंह के पैर में गोली लगी और उसे तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहीं, दूसरा बदमाश अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गया। सूरज सिंह प्रतापगढ़ के नगर कोतवाली क्षेत्र के पूरे बेदुआ मोहनगंज का रहने वाला है। लूट, चोरी, अपहरण और हत्या के प्रयास समेत गैंगस्टर एक्ट के तहत उस पर एक दर्जन से अधिक मुकदमे दर्ज हैं। एसपी के आदेश पर जिले में अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही है, जिसके तहत सभी थाना प्रभारियों को अपराधियों पर शिकंजा कसने के निर्देश दिए गए हैं।

 

मुठभेड़ के दौरान घायल सूरज सिंह के पास से पुलिस ने एक अवैध तमंचा बरामद किया है। पुलिस अब फरार बदमाश की तलाश में जुट गई है और उसके संभावित ठिकानों पर दबिश दी जा रही है। जिले में बढ़ते अपराध को देखते हुए एसपी ने सभी थाना क्षेत्रों में सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। पुलिस लगातार अपराधियों पर दबाव बनाए हुए है, ताकि जिले में कानून व्यवस्था को और मजबूत किया जा सके।

REPORTED BY – VIKAS GUPTA

PUBLISHED BY – MANOJ KUMAR