महिला की मौत के बाद परिजनों ने हॉस्पिटल में किया तोड़फोड़… 

UP Special News

कौशांबी  (जनमत) :- यूपी के कौशांबी जिले में इलाज़ के दौरान महिला की अस्पताल में मौत होने के बाद नाराज परिजनों ने जमकर हंगामा काटा। गलत और लापरवाही से इलाज का आरोप लगाकर हॉस्पिटल में तोड़फोड़ की। मौके पर पहुंचे सीओ सिराथू के समझाने बुझाने पर मामला शांत हुआ। हंगामा और तोड़फोड़ का वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है

 

VO– घटना सैनी कोतवाली क्षेत्र स्थित स्थानीय कस्बे का है। अफाई गाँव की रहने वाली 35 वर्षीय पूजा पत्नी मनोज कुमार को प्रसव पीड़ा होने पर 4 दिन पहले सीएससी कड़ा में भर्ती कराया था। वहां पर दो कल दोपहर में डिलीवरी हुई। पूजा ने एक बच्चे को जन्म दिया था। परिवार बहुत खुश था। लेकिन डिलेवरी के बाद से ही पूजा की हालत बिगड़ने लगी। हालात बिगड़ता देख परिवार के लोगो ने उनको सैनी कस्बे के प्राइवेट अस्पताल प्रभा में इलाज के लिए लेकर गए जिसकी हालत गंभीर देख डॉक्टर ने दूसरे अस्पताल भेज दिया। जहां पर डॉक्टर ने पूजा को मृत घोषित कर दिया। पूजा की मौत के बाद परिजन प्रभा हॉस्पिटल के डॉक्टरों पर इलाज ना करने का आरोप लगाते हुए हॉस्पिटल में हंगामा शुरू कर दिया। इसके बाद परिजनों द्वारा हॉस्पिटल में तोड़फोड़ की गई। और अस्पताल के कर्मचारियों को जमकर पीटा ।अस्पताल में लगे शीशा और सीसीटीवी कैमरा भी तोड़ दिया गया। अस्पताल के कर्मचारी और डॉक्टरों ने खुद को एक कमरे में कैद कर अपने को बचाया। सूचना के बाद सीओ सिराथू अवधेश विश्वकर्मा सैनी पुलिस के साथ मौके पर पहुंचे। परिजन शव सड़क पर रखकर विरोध प्रदर्शन करना चाह रहे थे, लेकिन सीओ के समझाने बुझाने पर मामला शांत हुआ। दोनों पक्षों ने पुलिस को शिकायती पत्र दिया है। पुलिस जांच के बाद आरोपियों पर कार्रवाई करने की बात कह रही है। वही हॉस्पिटल में तोड़फोड़ का वीडियो सीसीटीवी में कैद हो गया। जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

घटना के बाबत सीओ सिराथू अवधेश विश्वकर्मा ने बताया कि चक सैनी में एक प्रभा हॉस्पिटल है। इसमें एक प्रेगनेंसी महिला को भर्ती किया गया था। दौरान इलाज महिला की मृत हो गई है। इसको लेकर के परिवार जनों के द्वारा अराजकता फैलाई गई है। तोड़फोड़ की गई है, और डेडबॉडी को लेकर के विरोध प्रदर्शन करने की कोशिश कर रहे थे। पुलिस फोर्स को भेजा गया। और उनको किसी तरह समझा-बुझाकर के घर भेजा गया। स्थिति इस समय सामान्य है। लॉ एंड आर्डर की कोई समस्या नहीं है।

REPORT- RAHUL BHATT.

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL…