राज्यपाल आनंदीबेन पटेल आचार्य नरेंद्र देव कृषि विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में मेधावी छात्र-छात्राओं को दिया गोल्ड मेडल

UP Special News

अयोध्या/जनमत/21 सितम्बर 2024 शनिवार। राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने भोजन और पानी को लेकर अभिभावकों और बच्चों को संकल्प लेने के लिए प्रेरित करते हुए कहाकि भोजन हमारे जीवन के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है, यह हमारे अस्तित्व के लिए आवश्यक है यह हमें ऊर्जा प्रदान करता है हमें स्वस्थ रखता है और हमारे जीवन के लिए आवश्यक पोषक तत्व प्रदान करता है। हमें भोजन का सम्मान करना चाहिए। इसे कभी भी बर्बाद नहीं करना चाहिए।

विद्यार्थियों के साथ-साथ कार्यक्रम में आए सभी लोगों से कहती हूं कि आप लोग सभी संकल्प लीजिए, एक भी भोजन का दाना बर्बाद नहीं करेंगे, जितना खाना है उतना ही थाली में लेंगे, भोजन बर्बाद नहीं करेंगे, थाली में झूठा नहीं छोड़ेंगे, एक रोटी या आधी रोटी भी हम लोगों ने नष्ट की तो 140 करोड लोग इतना नष्ट करेंगे तो कितनी रोटी बर्बाद हो जाएगी। हमें अपने बच्चों को भी वही सीखाना है जितना पानी पीना हो उतना ही गिलास में लीजिए, जितना भोजन करना है उतना भोजन लीजिए। ना भोजन बर्बाद हो और ना पानी। दो संकल्प तो हम लोग कर ही सकते हैं।
राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने दीक्षांत समारोह में 27 मेधावियों को गोल्ड मेडल एवं 595 छात्र-छात्राओं को डिग्री दी।

REPORTED BY – AZAM KHAN

PUBLISHED BY – MANOJ KUMAR